सोमवार, 21 नवंबर 2016

सनम बेवफा

सोनम गुप्ता बेवफा इसलिए थी, क्योंकि उसका प्रेमी कमजोर था,

आज का युवा आशा राम से गया गुजरा क्यों ?

जानिये ये प्रेमी कमजोर क्यों होते है.

मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है, उसको समाज के निर्माण पूर्व माता-पिता की आवश्यकता के मिलन के बाद ही पुत्र-पुत्री की प्राप्ति होती हैं, इस पारिवारिक रिस्तो को निभाने के लिए अर्थ की आवश्यकता होती है, समाज और अर्थ एक सिक्के के दो पहलू है. इस संसार के आने से पूर्व मानव जीवन में एक समाज होता उस जीवन के समाज में आने पर उस प्राणी की जीवन शैली में उस के संस्कृति का पोषण होता है. और अपनी संस्कृति के अनुसार ही शादी होने की मान्यता स्वीकार्य होती है. कई बार विपरीत समाज के समुदाय रहने वाले लड़का-लड़की से आकर्षण हो जाता है. जब विपरीत धर्म समुदाय में धर्म का धर्मानुसार ही शादी बंधन होता है, इसके बावजूद भी कभीकभार दो युवा शक्तियों के आकर्षण प्रबल होता हैं, तो घर से लड़की पर बहुत सारे प्रतिबंध हो जाता हैं, इन प्रति बंधनों में एक स्वयं लड़की के विवेक कोटे से भी का प्रति बंध होता है, जो व्यक्ति के अप्रभावित व्यक्तित्व के गुणों के कारणों देख कर उसकी योग्यता को नकार दिया जाता है.

सामाजिक कमज़ोरी, आर्थिक कमज़ोरी, शारीरिक कमज़ोरी और मानसिक कमज़ोरी के कारण प्रेमी या प्रेमिका बेवफा हो जाती हैं, इन कारणों के कारण से व्यक्ति कमजोर और कायर हो जाता हैं, कायर व्यक्ति के व्यक्तित्व में भय और भ्रम पैदा होता है, कभीकभार कोई तो व्यक्ति पागलपन में जीता हैं. 
वंचित प्यार के कारणों से आत्म हीनता और कायरता पैदा हो जाती है, जिसके कारण से व्यक्ति का उम्माद / उम्मीद निराशाजनक व्यक्तित्व जीवन जीने को मजबूर करता है. 

यार दिलदार प्यार चाहिए की पैसा चाहिए, प्यार चाहिए प्यार के लिए मगर पैसा चाहिए.

भय, भ्रम को कैसे दूर करे.

क्या आप को आप की प्रेमिका का छोड़ कर जाने का डर सता रहा है.

अगर इस प्रकार की किसी भी समस्याओं से आपकी परेशानी जैसे पैसा, प्यार, समाज, भय, भ्रम है तो आप हम से समाधान पा सकते है. अधिक जानकारी के लिए हमसे सम्पर्क करे.